माध्यमिक विद्यालयों की अवकाश तालिका 2023 परीक्षा उपयोगी पाठ्य सामग्री व जानकारी

Latest News

Join Basic ke Master WhatsApp Group

techparimal news

विभागीय कार्य पूर्ण न करने के कारण वेतन अवरुद्ध करने का आदेश


विभागीय कार्य पूर्ण न करने के कारण वेतन अवरुद्ध करने का आदेश



यू-डायस पोर्टल पर DATA UPDATE  न करने पर BSA ने की बड़ी कार्यवाही





सिद्धार्थनगर परिषदीय : विद्यालयों में यू-डायस पोर्टल पर डाटा अपडेट न करने पर बीएसए ने 217 विद्यालयों में तैनात 883 लापरवाह शिक्षकों का वेतन रोकने का आदेश दिया है। उन्होंने जारी आदेश में कहा कि 30 अप्रैल तक कार्य पूरा हो जाना था इसके बावजूद अभी तक डाटा फीडिंग अधूरा है।




बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने बुधवार को बताया कि 217 परिषदीय स्कूलों के अध्यापकों ने पोर्टल पर स्कूल की प्रोफाइल, सुविधा, विद्यार्थी व शिक्षकों की प्रोफाइल का विवरण अपलोड नहीं किया है। डाटा फीडिंग का कार्य तेजी से चल रहा है, शासन स्तर से प्रगति की निगरानी की जा रही है। पत्राचार के बावजूद अभी तक चिन्हित शिक्षकों ने समय से कार्य पूरा नहीं किया।

नामांकन अपडेट न करने पर 450 विद्यालय के शिक्षकों का वेतन रुकाः- 

प्रेरणा पोर्टल पर शैक्षिक सत्र 2023-24 के नवीन नामांकन की फीडिंग शुरू न करने वाले 450 विद्यालय के सभी स्टाफ का वेतन बाधित हो गया है। पोर्टल पर सभी जानकारी अपडेट होने पर ही वेतन बहाल होगा। यह जानकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडेय ने बुधवार को दी। उन्होंने बताया कि 393 विद्यालय ऐसे पाए गए हैं जहां से पोर्टल पर कक्षा एक में वर्तमान सत्र में कोई नामांकन दर्ज नहीं हुआ है। इसी तरह 57 परिषदीय विद्यालय में कक्षा छह में नामांकन शून्य प्रदर्शित हो रहा है। नया सत्र शुरू हुए डेढ़ माह बीत गया है। उसके बाद भी नामांकन पोर्टल पर दर्ज न होना लापरवाही है। बीएसए ने इन विद्यालयों पर कार्यरत सभी स्टाफ का वेतन अवरूद्ध करते हुए निर्देशित किया है कि 19 मई तक कम से कम 20 नवीन नामांकन का विवरण अपलोड करें तभी वेतन बहाल किया जाएगा।

डुमरियागंज ब्लाक है सर्वाधिक पीछे


जासं, डुमरियागंज यू डायस पर डाटा अपलोडन करने वालों में डुमरियागंज ब्लाक क्षेत्र के सर्वाधिक 61 विद्यालय शामिल हैं। इसके अलावा बांसी व बढ़नी के तीन-तीन, भनवापुर 25, शोहरतगढ़ 27, बर्डपुर एक इटवा 17 खेसरहा 34, खुनियांव 10, लोटन नौ मिटवल 16, उसका सात, नौगढ़ ब्लाक क्षेत्र के चार विद्यालय कार्रवाई की जद में आए हैं।

25 निजी विद्यालयों के मान्यता प्रत्याहरण की चेतावनी:-

 यू-डायस पोर्टल पर बच्चों के विवरण के फीडिंग कार्य में लापरवाही पर बीएसए ने 25 निजी विद्यालयों के मान्यता प्रत्याहरण की चेतावनी दिया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बुधवार को जारी आदेश में बताया है कि बार-बार निर्देश के बाद भी इन विद्यालयों ने फीडिंग शुरू नहीं किया या प्रगति काफी कम है। 19 मई तक फीडिंग कार्य में प्रगति संतोषजनक न होने पर इनके मान्यता प्रत्याहरण की कार्रवाई की जाएगी।

यू-डायस पोर्टल पर डाटा अपडेट न करने पर बीएसए






विभागीय कार्य पूर्ण न करने के कारण वेतन अवरुद्ध करने का आदेश Rating: 4.5 Diposkan Oleh: All india naukari information